कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री से शिकायत की

  • कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री से शिकायत की
You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-3:18 PM

कोलकाता: कांग्रेस के एक राज्यस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की और पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की कथित ‘‘बिगड़ती’’ स्थिति और महिलाओं पर बढ़ते कथित अत्याचारों के बारे में शिकायत की।
 
राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मानस भुइयां ने कहा, ‘‘हमने प्रधानमंत्री को कानून व्यवस्था की खराब होती स्थिति, महिलाओं के खिलाफ अपराधों में वृद्धि और चिट फंड की अनियंत्रित गतिविधियों के बारे में शिकायत की ।’’

अध्यक्ष प्रदीप भट्टाचार्य और भुइयां के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में मनमोहन से मुलाकात की। प्रधानमंत्री यहां भारतीय संग्रहालय के द्विशती समारोह में शामिल होने आए हैं। भुइयां ने कहा, ‘‘हमने इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री से केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम राज्य में भेजने का आग्रह किया।’’

उनके अनुसार मनमोहन ने कहा कि वह उनके आग्रह पर विचार करेंगे और आश्वासन दिया कि वह राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर शिकायत को देखने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग से कहेंगे।

प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री दीपा दसमुंशी की भूख हड़ताल के बारे में प्रधानमंत्री को सूचित किया जो अपने निर्वाचन क्षेत्र रायगंज में एम्स जैसे संस्थान की स्थापना की मांग कर रही हैं ।

भुइयां ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस पर दीपा से फोन पर बात की और उनसे अनशन खत्म करने को कहा, जो उन्होंने शुक्रवार को यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने शुरू किया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You