नई कार्यप्रणाली से पार्टी के कई नेता सकते में

  • नई कार्यप्रणाली से पार्टी के कई नेता सकते में
You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-11:54 PM
नई दिल्ली (अजीत के. सिंह) : पार्टी की गिरती छवि को देखते हुए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पार्टी की कार्यप्रणाली में लाए गए बदलाव से कांग्रेस के कुछ नेता सकते में हैं। सूत्रों से मिली जानकारी  के अनुसार ये सभी वे नेता हैं, जो कि काम की बजाए अपनी लॉबी की वजह से पार्टी में मजबूत स्थिति में थे। 
 
राहुल गांधी पार्टी के महासचिव मधुसूदन मिस्त्री के नेतृत्व में कराए गए सर्वे को आधार बनाकर पार्टी में नेताओं की भूमिका तय कर रहे हैं। लाख कयासों के बाद भी शीला दीक्षित को राज्य सभा के लिए लिए टिकट नहीं दिए जाने की एक प्रमुख वजह भी यही बताई जा रही है। शीला के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार भी शीला को टिकट नहीं मिलने की एक बड़ी वजह रही। सूत्रों के अनुसार पार्टी का यह मानन है कि दिल्ली में 15 साल तक लगतार कांग्रेस की जीत की वजह शीला नहीं बल्कि केंद्र के यूपीए सरकार द्वारा दिल्ली में किए गए कार्य रहे। 
 
उत्तराखंड में विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री के पद से हटाकर हरीश रावत को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पीछे भी वजह कुछ ऐसी ही बताई जा रही है।पार्टी के अनुमानों के अनुसार, उत्तराखंड में विजय बहुगुणा के काम से वहां के लोग खुश नहीं थे। खासकर पिछले साल केदारनाथ में आई आपदा के बाद राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदम से वहां के लोगों में नाराजगी थी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You