आम आदमी पार्टी को मिला 7 करोड़ का चंदा

  • आम आदमी पार्टी  को मिला 7 करोड़ का चंदा
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-10:20 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी फंड में पिछले एक महीने में देश-विदेश से सात करोड़ रुपये आए है। यह राशि देने वालों में रिक्शा चालकों से लेकर अनिवासी भारतीय तक शामिल हैं। यही नहीं पार्टी के सदस्यों की संख्या एक करोड़ को पार कर चुकी है। आप के लिए वित्तीय व्यवस्था संभालने वाले एक स्वयंसेवक बिपुल डे ने कहा कि आप को मिले चंदे में से एक बड़ा हिस्सा अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन से आया है, जहां बड़ी संख्या में अनिवासी भारतीय या भारतवंशी रहते हैं।

सर्वाधिक 5.7 करोड़ रुपये की राशि हालांकि देश में ही जुटाई गई। इसके बाद अमेरिका से 62 लाख रुपये मिले। अमेरिका के बाद संयुक्त अरब अमीरात से 25 लाख रुपये, सिंगापुर से 19 लाख रुपये, ब्रिटेन से 14 लाख रुपये और कनाडा से 6 लाख रुपये मिले। डे ने कहा कि सर्वाधिक अनुदान पूर्व कानून मंत्री और प्रख्यात वकील शांति भूषण ने दिया।

डे के मुताबिक डोनेशन जुटाने का नया दौर 12 दिसंबर को शुरू हुआ। इससे चार दिनों पहले पार्टी को दिल्ली विधानसभा में शानदार 28 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। दिल्ली चुनाव के लिए हमने 20 करोड़ रुपये की सीमा लगाई थी। 17 नवंबर को 20 करोड़ डोनेशन पूरा होने पर हमने डोनेशन लेना बंद कर दिया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You