दो सप्ताह बाद एलओसी बस सेवा बहाल

  • दो सप्ताह बाद एलओसी बस सेवा बहाल
You Are HereJammu Kashmir
Monday, February 03, 2014-1:55 PM

श्रीनगर: नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोपों पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के एक ड्राइवर की गिरफ्तारी को लेकर गतिरोध के कारण दो सप्ताह तक ठप रहने के बाद श्रीनगर-मुजफ्फराबाद बस सेवा आज बहाल हो गर्इ। अधिकारियों ने बताया कि 28 यात्रियों के साथ भारत की तरफ से रवाना होने वाली बस दोपहर से कुछ पहले बारामुला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर जीरो प्वाइंट स्थित कमान चौकी पर पहुंची।

उन्होंने बताया कि घाटी में अपने परिजनों के यहां आने के बाद वापस लौट रहे पीओके के 10 निवासियों सहित 18 भारतीय नागरिक पीओके में अपने रिश्तेदारों के घर की ओर रवाना हुए। 17 जनवरी को एलओसी के पार से आने वाले एक ट्रक से 100 करोड़ रूपये के ब्राउन शुगर के 110 पैकेट मिलने के बाद पीओके प्रशासन ने यात्रा और कारोबार दोनों रोक दिया था। वाहन के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

जवाबी कदम उठाते हुए पीओके प्रशासन ने 27 भारतीय ड्राइवरों और उनके ट्रकों को हिरासत में ले लिया और गिरफ्तार ड्राइवर को रिहा कराने की मांग की। गतिरोध खत्म करने के लिए दोनों तरफ के अधिकारियों की कई बैठकें हुयी और &0 जनवरी को वार्ता के अंतिम दौर के दौरान बस सेवा बहाल करने का फैसला किया गया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You