कोमा में महिला, लगवाए अंगूठे के निशान

  • कोमा में महिला, लगवाए अंगूठे के निशान
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-11:38 AM

 नई दिल्ली(सतेन्द्र त्रिपाठी): मानवता को शर्मशार करने की एक घटना दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में सामने आई है। यहां जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही एक महिला के साथ कुछ लोगों ने फर्जीवाड़ा कर डाला  कोमा में गई इस महिला से कोई जालसाज फर्जी कागजात में महिला के अंगूठे के निशान लगवा ले गया। चौंकाने वाली बात यह है कि जालसाजी करने वाली कोई महिला ही बताई जा रही है। अपनी मां को बचाने की लड़ाई लड़ रहे बेटे ने मामले की शिकायत पुलिस को की है। पुलिस अब अस्पताल का सीसीटीवी रिकार्ड खंगालने की तैयारी में है। 

 
मौ. रजा की मां लाडली बेगम की कुछ दिनों पहले दुर्घटना हो गई। वह कोमा की हालत में लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में दाखिल है। अस्पताल के आईसीयू में बेड खाली न होने उसे वेंटीलेटर भी नहीं मिल पा रहा है। हालत यह है कि उसे दूसरे तरीकों से कृत्रिम सांस दी जा रही है। पूरा परिवार परेशान है। पिता के न होने से रजा पर ही सारा बोझ है। वह लगातार मां की तिमारदारी में जुटा हुआ है। मौ. रजा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 1 फरवरी की शाम छह बजे अचानक उसकी नजर मां के दोनों हाथों पर पड़ी। दोनों हाथों के अंगूठे पर स्याही का निशान लगा हुआ था। ऐसा लग रहा था कि उससे कहीं अंगूठे लगवाए है। वह कुछ घंटों के लिए अस्पताल से बाहर किसी काम से गया था। इसी दौरान यह हुआ। उसने डॉक्टरों व नर्सो से पूछा तो सबने कोई अंगूठा लगवाने से मना कर दिया। 
 
पुलिस ने किसी तरह का अंगूठा लगाने की बात से पल्ला झाड़ लिया। पुलिस का कहना है कि अगर महिला होश में होती तो उसके बयान लेकर जरुर अंगूठा लगवाया जाता, जबकि इस मामले में ऐसा कुछ नहीं है। रजा ने आसपास के बेड के मरीजों से पूछा तो पता लगा कि दो महिलाएं परिचित बनकर आई थी। उन्होंने ही उसके दोनों अंगूठे कुछ कागजों पर लगवा लिए है। अपनी मां की हालत से पहले ही दुखी रजा को लग रहा है कि कोई उसके परिवार के साथ जालसाजी कर रहा है। आखिर इस तरह से कागजों पर अंगूठे लगवाने का क्या मतलब हो सकता है। कोई उनकी संपत्ति तो हड़पने की कोशिश में नहीं है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी रिकार्ड निकालकर देखा जाएगा कि महिला के पास कौन-कौन आया था। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You