AAP नेता मदन लाल ने जेटली पर लगाए गंभीर आरोप

  • AAP नेता मदन लाल ने जेटली पर लगाए गंभीर आरोप
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-6:51 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के एक विधायक ने सोमवार को नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं पर आरोप लगाया कि उन्होंने 20 करोड़ रुपये में कथित रूप से उसे खरीदने की कोशिश की थी। कस्तूरबा नगर के विधायक मदन लाल ने कहा कि सबसे पहले उनसे दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद संपर्क किया गया था। हालांकि, लाल ने कहा कि उनके पास इसके पक्ष में कोई सबूत नहीं है।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आधी रात के बाद उन्हें एक अनजान नंबर से फोन आया और दूसरी तरफ से एक व्यक्ति ने कहा कि वह उनकी बात एक बड़ी शख्सियत से कराएंगे और उसने अरुण जेटली का नाम लिया। लाल ने कहा, ‘‘मैंने उसे चुप रहने को कहा और फोन रख दिया।’’ इस तरह की दूसरी घटना के बारे में लाल ने कहा कि उनसे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दो लोगों ने कुछ दिन पहले संपर्क साधा था।

लाल ने कहा, ‘‘दो लोग मुझसे मेरे घर मिलने आए। मैंने उनकी इच्छा जाननी चाही और उन्होंने मुझसे कहा कि ‘हम मोदी के लोग हैं’। मुझे एक आदमी का नाम याद है, जो संजय सिंह था। दोनों की उम्र लगभग 40 साल थी। मैंने उनसे मेरे पास आने की वजह पूछी। उन्होंने मुझसे कहा कि आप से नौ विधायकों को तोड़कर एक पार्टी बनाइए और भाजपा से गठबंधन कर लीजिए।’’

लाल ने कहा कि उन्हें प्रस्ताव दिया गया कि यदि वह आप के विधायकों को तोड़कर भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाते हैं और मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो उन्हें 20 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। आप के जो विधायक कैबिनेट मंत्री बनना चाहते हैं उन्हें 10-10 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

विधायक का कहना है कि जब भी उनसे संपर्क किया गया उन्होंने पार्टी हाईकमान को इसकी जानकारी दी। दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में आप को 28 सीटों पर जीत मिली थी और इसने कांग्रेस के आठ सदस्यों के समर्थन से सरकार बनाई है।

जनता दल (युनाइटेड) के विधायक शोएब इकबाल और एक निर्दलीय विधायक भी आप को समर्थन दे रहे हैं। आप के 28 विधायकों में से एक को विधानसभा अध्यक्ष चुना गया और दूसरे विनोद कुमार बिन्नी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You