कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में ताजा हिमपात

  • कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में ताजा हिमपात
You Are HereJammu Kashmir
Monday, February 03, 2014-1:11 PM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाके में ताजा बर्फबारी हुई है। न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की बढ़ोतरी होने से लोगों को थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा ‘‘गुलमर्ग, पहलगाम, बनिहाल और द्रास सहित कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले कई इलाके में रात के समय ताजा हिमपात हुआ।’’ श्रीनगर सहित घाटी के समतल भागों में बर्फबारी हुयी और न्यूनतम तापमान में कुछ बढोतरी का अनुमान व्यक्त किया गया है।

 

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया इससे पिछली रात तापमान 0.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लद्दाख के सीमाई क्षेत्र लेह में तापमान शून्य से 6.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। यहां एक दिन पहले तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान कश्मीर खंड के छिटपुट जगहों पर भारी बारिश या हिमपात का अनुमान जताया है। उधर, पंजाब और हरियाणा में न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछेक डिग्री अधिक दर्ज किया गया।

 

चंडीगढ में 8.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। पंजाब के अमृतसर में तापमान 10.1 डिग्री रहा। हरियाणा के हिसार और अंबाला में तापमान क्रमश: 8.3 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह में चंडीगढ एयरपोर्ट के पास कोहरा छाया रहा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You