राजस्थान में नशे के खिलाफ युवा दौड़ को हरी झंडी

  • राजस्थान में नशे के खिलाफ युवा दौड़ को हरी झंडी
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-2:05 PM

जयपुर: राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने आज  प्रात: 11 बजे अमर जवान ज्योति जनपथ से 'नशे के खिलाफ युवा दौड़' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राठौड़ ने स्वराज फाउन्डेशन द्वारा आयोजित 'नशे के  खिलाफ युवा दौड़' के अवसर पर युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे सुभाष चन्द्र बोस का अनुसरण करे एवं सभी प्रकार के नशे से दूर रहे।

उन्होंने कहा कि युवा ऊर्जावान होते है एवं उनमें समाज परिवर्तन की क्षमता होती है। युवा अपनी ऊर्जा को उचित दिशा में मोड़ कर अपनी सृजनात्मकता को बढा सकते है। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि नशे की बढ़ती लत के कारण समाज में अपराध जैसी बुराईयां आम होती जा रही है। बडे़ .बडे़ महानगरों के साथ.साथ छोटे शहरों में भी युवा आबादी शराब और  अन्य नशे की लत बढ़ रही है।

उन्होंने युवाओं से प्रदेश को नशामुक्त करने  में सक्रिय सहभागिता निभाने का आह्वान किया। 'नशे के खिलाफ युवा दौड' अमर जवान ज्योति जनपथ से रवाना होकर स्टेच्यू सर्किल तक पहुंची। संयोजक श्याम शर्मा व सहसंयोजक जितेन्द्र सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया एवं युवाओं से नशे की प्रवृति त्यागने के अभियान में के बारे में जानकारी दी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You