गोवा के विधानसभा अध्यक्ष ने भूमि सौदा मामले में आरोपों से किया इनकार

  • गोवा के विधानसभा अध्यक्ष ने भूमि सौदा मामले में आरोपों से किया इनकार
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-3:26 PM

पणजी: गोवा विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र अरलेकर ने एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा एक भूखंड की खरीद को लेकर उनके खिलाफ लगाए गए आय से अधिक संपत्ति के आरोपों को गलत बताया है। अरलेकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भूखंड की खरीद के लिए सही स्त्रोत के माध्यम से पैसों का भुगतान किया गया।
 
सामाजिक कार्यकर्ता और वकील एरेस रोड्रिग्स द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ दायर की गई शिकायत के आधार पर गोवा पुलिस के भ्रष्टाचार विरोधी प्रकोष्ठ ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है।

अरलेकर ने कहा कि उन्होंने भूखंड खरीदने के लिए 57 लाख रूपए का श्रृण लिया और बाकी के 15 लाख रूपए अपने बचत के पैसों में से दिए। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ‘दुर्भावनापूर्ण’ हैं और सूचना के अधिकार का इस्तेमाल उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए किया गया है।
 
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह इस मामले को लेकर विधानसभा के सत्र के दौरान विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने पर विचार कर रहे हैं। नया सत्र मार्च के पहले हफ्ते में शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह साथ ही राज्य सरकार से गलत आरोप लगाने के लिए रोड्रिग्स के खिलाफ शिकायत दायर करने के लिए कहेंगे।
 
रोड्रिग्स ने इससे पहले आरोप लगाया था कि विधानसभा अध्यक्ष ने 500 वर्ग मीटर का भूखंड खरीदने के लिए 72 लाख रूपए का भुगतान किया। रोड्रिग्स ने कहा था कि भूखंड दिल्ली के एक पत्रकार से खरीदा गया। उन्होंने एक आवेदन में कहा, ‘‘बिक्री के दस्तावेजों से पता नहीं चलता कि पैसों का भुगतान नकद, चेक या ड्राफ्ट में से किस माध्यम से हुआ।’’

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You