रेत खनन में गड़बड़ी रोकने के बारे में विधायकों से होगी चर्चा: रमन

  • रेत खनन में गड़बड़ी रोकने के बारे में विधायकों से होगी चर्चा: रमन
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-3:37 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने राज्य में पंचायतों को रेत खनन का अधिकार सौंपने से उत्पन्न समस्याओं के समाधान के बारे में विधायकों से चर्चा कर उनकी राय लेने काआश्वासन दिया है। डा.सिंह ने आज विधानसभा में कांग्रेस सदस्य धनेन्द्र साहू के प्रश्नों के उत्तर में रेत खनन के पंचायतों को दिए अधिकार को वापस लेने से इंकार करते हुए कहा कि इसमें जो भी गड़बड़ी करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रायपुर जिले के आरंग क्षेत्र में कुछ मामलों में की गई कार्रवाई का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सम्बधित सरपंचों और सचिवों को निलम्बित कर दिया गया है।

 

कांग्रेस सदस्य साहू ने कहा कि पंचायतों द्वारा अनधिकृत लोगों को रेत खनन का ठेका दे दिया गया है इसमें भारी गड़बडिय़ा हो रही है। पंचायतों को कोई रायल्टी नही मिल रही है। सरपंच इसमें गड़बड़ी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेत माफिया ने सरपंचों से मिली भगत कर ली है इसका खामियाजा लोगों को बाजार में महंगी रेत खरीद कर भुगतना पड़ रहा है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्य सचिव ने इस बारे में कलेक्टरो को पत्र लिखकर प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया है। कलेक्टरों को पंचायतों के साथ मिलकर समस्या के समाधान करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि जहां पर भी सरपंचों के खिलाफ मामले है उन्हें निलम्बित कर जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ अन्य आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You