हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी दिल्ली में गिरफ्तार

  • हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी दिल्ली में गिरफ्तार
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-1:51 PM

नई दिल्ली:  आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का सोमवार को पदार्फाश कर दिया गया, तथा 35 करोड़ रुपये मूल्य की 10 किलोग्राम हेरोइन के साथ तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में से एक व्यक्ति  की पहचान जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस कांस्टेबल खुर्शीद आलम के रूप में कर ली गई है।

कांस्टेबल खुर्शीद आलम और तमिलनाडु के दो व्यक्तियों बी.गणेश और एम.सेंथिल को दक्षिणी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि गिरोह का सरगना कुवैत स्थित अली नामक आदमी है और इससे हासिल धन का उपयोग आतंकवादी गतिविधियों के लिए होता है।

विशेष पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव ने कहा कि हिज्बुल के सदस्य भारत में मादक पदार्थों की लगातार तस्करी करते रहे हैं। उन्होंने बताया, ‘‘पिछले एक वर्ष में दिल्ली में 70 किलोग्राम से भी अधिक हेरोइन लाया गया। इसके बाद देश के विभिन्न हिस्सों में इस हेरोइन की आपूर्ति की जाती है।’’

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि आलम ने पूछताछ में खुलासा किया कि पाकिस्तान के एबटाबाद में मौजूद हिज्बुल मुजाहिदीन का एरिया कमांडर फैयाज जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर में सक्रिय आतंकवादियों के माध्यम से भारत में मादक पदार्थ भेजता रहा है। पुलिस के अनुसार, फैयाज जम्मू एवं कश्मीर के गैंडरबल में 2006 में सक्रिय था, और उसके बाद कथित तौर पर पाकिस्तान वापस चला गया और भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ में सहयोग करता रहा है। आलम अपने एक मित्र के जरिए पिछले एक वर्ष से फैयाज के संपर्क में था। आलम भी कई बार पाकिस्तान हो आया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘इसके लिए रुपये हवाला के जरिए भेजे जाते थे, तथा हिज्बुल सहित कई आतंकवादी संगठनों को भारत में आतंकी गतिविधियां संचालित करने में इस्तेमाल किया जाता रहा है।’’ उन्होंने बताया कि मादक पदार्थों को ट्रेन के जरिए भारत लाया गया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि जम्मू एवं कश्मीर को कांस्टेबल आलम की गिरफ्तारी के बारे में सूचित कर दिया गया है, तथा इस तरह की गतिविधियों में जम्मू एवं कश्मीर के और भी पुलिसकर्मी संलिप्त हो सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You