बिजली की दर के मुद्दे पर कामत ने लिखा चव्हाण को पत्र

  • बिजली की दर के मुद्दे पर कामत ने लिखा चव्हाण को पत्र
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-4:34 PM

मुंबई: कांग्रेस सांसद संजय निरूपम और प्रिया दत्त के बाद मुंबई से पार्टी के एक अन्य सांसद गुरूदास कामत ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की मांग करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण से संपर्क किया है।

कामत ने चव्हाण और महाराष्ट्र विद्युत नियामक आयोग को पत्र लिखकर उनसे यह उपभोक्ताओं पर छोड़ देने को कहा है कि वे ही अपना विद्युत प्रदाता तय करें। उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के इन सांसद ने मांग की कि जहां भी उपभोक्ताओं के लिए विद्युत प्रदाता का चयन करने का विकल्प हो, उन्हें उसकी छूट दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि निजी विद्युत प्रदाताओं द्वारा बिजली के दाम बार बार बढ़ाए जाने से परेशान उपभोक्ताओं की मुश्किलें दूर करने के लिए बिजली अधिनियम, 2003 में उपभोक्ता के लिए अच्छी सेवाएं या कम दर के लिए विकल्प प्रदाता के चयन की व्यवस्था है।  कामत ने कहा, ‘‘यह विकल्प सभी मुंबईवासियों को उपलब्ध कराया जाना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि 300 यूनिट तक टाटा इलेक्ट्रिक कंपनी की दरें अन्य कंपनी से प्रति यूनिट दो रूपए कम है। जिन उपभोक्ताओं की बिजली खपत 300 यूनिट तक है, वे टाटा इलेक्ट्रिक कंपनी की सेवा ले सकते हैं। इससे करीब 20 लाख उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

निरूपम बिजली की दर घटाने की मांग को लेकर रिलायंस इनर्जी डिवीजनल कार्यालय के सामने पिछले महीने धरने पर बैठे थे। चव्हाण के आश्वासन पर उन्होंने धरना समाप्त किया। उससे पहले उन्होंने और प्रिया ने एक मोर्चा को संबोधित किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You