दिल्ली पुलिस ने किया ‘नार्को-आतंकवाद’ नेटवर्क का खुलासा करने का दावा किया

  • दिल्ली पुलिस ने किया ‘नार्को-आतंकवाद’ नेटवर्क का खुलासा करने का दावा किया
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-8:14 PM

नई दिल्ली :  दिल्ली पुलिस ने एक ‘नार्को... आतंकवाद’ नेटवर्क का खुलासा करने का दावा किया है । जम्मू कश्मीर पुलिस के एक कांस्टेबल और तमिलनाडु के दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ आज दिल्ली पुलिस ने एक ‘नार्को... आतंकवाद’ नेटवर्क का खुलासा करने का दावा किया, जिसके जरिए नशीले पदार्थों के कारोबार से मिले धन का इस्तेमाल आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को वित्त मुहैया करने में किया जा रहा है।

पुलिस ने आज बताया कि गंदेरबल जिले के गुठली बाग निवासी कांस्टेबल खुर्शीद आलम, तमिलनाडु निवासी बी गणेश और एम सेंथिल को 19 जनवरी को यहां हुमायूं मकबरे के पास से गिरफ्तार किया।  पुलिस ने बताया कि इनके पास से करीब 35 करोड़ रूपये मूल्य का 10 किलोग्राम हेरोईन बरामद किया गया । 

   दिल्ली पुलिस के  विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने बताया कि जांच के दौरान आलम ने इस बात का खुलासा किया कि उसने दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 70 से 80 किलोग्राम हेरोईन भेजी है। श्रीवास्तव ने बताया कि जांच से इस बात का खुलासा हुआ कि गिरोह का सरगना कुवैत स्थित एक व्यक्ति है जिसका नाम अली है। वह नशीले पदार्थों के इस धंधे को फोन से और इंटरनेट टेलीफोनी के जरिए संचालित करता है। वह आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्यों को भारत में नशीले पदार्थों की आपूर्ति करने में सहयोग करता है। 

पुलिस ने बताया कि अली के एक अन्य तस्करी मॉड्यूल का पिछले साल दिसंबर में विशेष प्रकोष्ठ द्वारा खुलासा किया गया था जिसके परिणास्वरूप 47 किलोग्राम हेरोईन और दो किलोग्राम कै्रक कोकीन बरामद की गई थी तथा चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You