राहुल ने विपक्ष से भ्रष्टाचार निरोधी विधेयकों को समर्थन देने की अपील की

  • राहुल ने विपक्ष से भ्रष्टाचार निरोधी विधेयकों को समर्थन देने की अपील की
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-8:33 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज विपक्षी दलों से बुधवार से शुरू हो रहे संसद सत्र में भ्रष्टाचार निरोधी छह विधेयकों और साथ ही रेहड़ी-पटरी वालों के अधिकार से संबंधित विधेयक को पारित कराने में समर्थन करने की अपील की।

राहुल गांधी भ्रष्टाचार से लडऩे के लिए एक ढांचा खड़ा करने की पुरजोर वकालत करते रहे हैं। उनका कहना रहा है कि अकेले लोकपाल विधेयक के पारित होना पर्याप्त नहीं होगा। भ्रष्टाचार से मुकाबले के लिए एक पूरा ढांचा खड़ा करने की जरूरत है।

राहुल ने यहां अपने निवास पर सैंकड़ों रेहड़ी-पटरी वालों से मुलाकात करने के बाद मीडिया के लोगों से कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों से संबंधित विधेयक उनके अधिकारों के बारे में है और वह इसका समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा विपक्षी दलों से भी अनुरोध है कि उन्हें इस तरह के विधेयकों को नहीं रोकना चाहिए ये विधेयक भ्रष्टाचार से लडऩे से जुड़े हुए हैं और रेहड़ी-पटरी वालों के अधिकारों से जुड़े हुए हैं। हर किसी को इन विधेयकों को पारित कराने के लिए एकजुट होना चाहिए।’’

नेशनल एसोशिएशन आफ स्ट्रीट वेंडर्स आफ इंडिया के तत्वावधान में रेहड़ी पटरी वलों ने आज राहुल गांधी से मुलाकात की और उनसे इस विधेयक को पारित कराने का अनुरोध किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You