नीडो तानियम की मौत के मामले की जांच करेगी एसआइटी

  • नीडो तानियम की मौत के मामले की जांच करेगी एसआइटी
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-11:59 PM
 नई दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तानियम की मौत के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दखल के बाद दिल्ली पुलिस भी पूरे एक्शन में आ गई है। पुलिस ने छात्र पर हमला करने वाले सभी छह आरोपियों की शिनाख्त करने का दावा किया है। इनमें से दो नाबालिग हैं। सोमवार रात को पुलिस ने फरमान, सुंदर तथा पवन नामक तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया। 
 
इसके अलावा मामले की जांच के लिए दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त पी. करुणाकरण के नेतृत्व में एसआइटी (विशेष जांच टीम) के गठन का भी फैसला लिया गया है। एसआइटी पता लगाएगी कि छात्र की मौत किन परिस्थितियों में हुई तथा पुलिस ने मामले में क्या लापरवाही बरती ।
 
पुलिस को एम्स से तानियम की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। बिसरा जांच में सीबीआइ की फोरेंसिक लैब (सीएफएसएल) का भी सहयोग लिया जाएगा। रिपोर्ट का अध्ययन करने तथा घटना के प्रत्यक्षदर्शियों व तानियम के दोस्तों का बयान लेने के बाद ही एसआइटी अपनी रिपोर्ट देगी।
 
अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक नीडो पवित्रा का पुत्र नीडो तानियम जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में बीएससी का छात्र था। तानियम का 29 जनवरी को लाजपत नगर भाग-एक के ए ब्लॉक में दुकानदारों से झगड़ा हुआ था। दुकानदारों द्वारा नीडो की पिटाई के बाद अगले दिन 30 जनवरी को शाम पांच बजे एम्स अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You