प्रभात को मिली दिल्ली की कमान

  • प्रभात को मिली दिल्ली की कमान
You Are HereNcr
Tuesday, February 04, 2014-12:28 AM
नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय) : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों में विजय रथ पर सवार होने के लिए किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती। यही कारण है कि अब राज्य के संगठन प्रभारियों एवं चुनाव प्रभारियों को बदलना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज भाजपा ने मध्य प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद प्रभात झा को दिल्ली की कमान सौंपी है।
 
 दिल्ली राज्य प्रभात झा के लिए चुनौती पूर्ण राज्य होगा लेकिन वह इसको अच्छा कदम मानते हैं। वह इसी सप्ताह राज्यसभा से चुने गए हैं, जबकि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती को उत्तराखंड राज्य की कमान दी गई है। उमा भारती राज्य की चुनाव अभियान का प्रभारी की हैसियत से नियुक्त हुई हैं। नई जिम्मेदारी पर उमा भारती ने खुशी जताई है।  उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मुझे उत्तराखंड का प्रभार मिला।
 
 इसके लिए मैं भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त करती हूं। मुझे विश्वास है कि मैं पार्टी नेतृत्व के इस विश्वास पर खरी उतरुंगी और इस कर्तव्य को पूरे मनोयोग से पालन करूंगी। भाजपा नेता ने कहा कि वह भाजपा कार्यकत्र्ताओं के साथ मिलकर पूरी ताकत से उत्तराखंड में पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगी।
 
मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनके नेतृत्व में उनकी पार्टी उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आगामी लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगी तथा भविष्य में पहाड़ी राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का अवसर मिलेगा।
 
उधर, दिल्ली के प्रभारी बनाए गए प्रभात झा ने भी खुशी जताते हुए दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों को भाजपा की झोली में डालने का दावा किया है। वह कहते हैं कि जैसे उन्होंने मध्य प्रदेश में बड़ी रणनीति के तहत हैट्रिक बनाई है, ठीक उसी प्रकार इस बार दिल्ली में बड़ा बदलाव लाएंगे।
 
 उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा मिली इस जिम्मेदारी को वह एक कार्यकत्र्ता के रूप में लिया है। जो जिम्मेदारी दी गई है उसे सफलतापूर्वक निर्वाह करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा की माने तो दिल्ली में वह दो-दो हाथ करेंगे और पार्टी का पताका फहराएंगे। दिल्ली में भाजपा मजबूत है, सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए लोकसभा चुनाव में भी बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर आएंगे। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You