सोहराबुद्दीन मुठभेड़: अमित शाह समेत चार आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

  • सोहराबुद्दीन मुठभेड़: अमित शाह समेत चार आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-11:03 AM

नई दिल्ली: 2005 के सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह समेत सभी चार आरोपियों को सीबीआई की अर्जी पर नोटिस जारी किया है। बतां दें कि सोहराबुद्दीन व उसकी पत्नी को नवंबर, 2005 में एक मुठभेड़ में मार दिया गया था।

वहीं इस मामले में सीबीआई ने कोर्ट में अर्जी दी है कि मुठभेड़ मामले में चुनिंदा दस्‍तावेज गुजरात से महाराष्ट्र की अदालत को सौंपे जाए। सभी को चार सप्‍ताह के अंदर नोटिस का जवाब देना है। सीबीआई की याचिका पर जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई व जस्टिस मदन बी लोकुर की पीठ ने सोमवार को इस मामले के आरोपियों को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के अंदर जवाब मांगा।

इस केस में सीबीआई ने अमित शाह को 25 जुलाई, 2010 को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद वह जमानत पर हैं। शाह के अलावा भारतीय पुलिस सेवा के गुजरात काडर के निलंबित अधिकारी डीजी बंजारा और आरके पांडियान व राजस्थान काडर के आईपीएस अधिकारी दिनेश एमएन अमीन इस मुठभेड़ में मुख्य आरोपी हैं। गुजरात पुलिस के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक एनके अमीन भी मामले में आरोपी हैं। अमित शाह के अलावा बाकी सभी आरोपी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You