लोकपाल की अनुशंसा के अनुरूप पंचायतों पर होगी कार्रवाई: चन्द्राकर

  • लोकपाल की अनुशंसा के अनुरूप पंचायतों पर होगी कार्रवाई: चन्द्राकर
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-3:50 PM

रायपुर: छत्तीसगढ के पंचायत मंत्री अजय चन्द्राकर ने बलरामपुर जिले में आर्थिक अनियमितता करने वाली पंचायतों तथा सम्बधित अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ लोकपाल की अनुशंसा के अनरूप कार्रवाई की जाएगी। चन्द्राकर ने आज विधानसभा में प्रश्नोत्तरकाल में कांग्रेस के वृहस्पति सिंह एवं अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में यह आश्वासन देते हुए कहा कि लोकपाल ने जिनके खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करने की अनुशंसा की है उनके खिलाफ प्राथमिकी भी जल्द दर्ज करवा दी जाएगी।

उन्होने यह भी भरोसा दिलाया कि सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हागी चाहे उन्हे किसी का भी संरक्षण प्राप्त हो। कांग्रेस सदस्य वृहस्पति सिंह ने आरोप लगाया कि लोकपाल की अनुशंसा के अनरूप सरपंचों पर कार्रवाई नही हो रही है। उन्होने घपले करने वालों पर 500 से 2000 रुपए के जुर्माने पर सवाल उठाते हुए कहा कि 10 से 15 लाख के घोटाले करने पर महज दिखावे के लिए नाममात्र का जुर्माना कर खानापूर्तिकी गई है।

कांग्रेस के ही सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि तत्कालीन पंचायत मंत्री के संरक्षण के कारण सरपंचों एवं अन्य दोषियों पर कार्रवाई नही हो रही है। कांग्रेस के अमरजीत भगत ने भी इस मामले में दोषियों पर कडी कार्रवाई की मांग की। पंचायत मंत्री ने कहा कि कुल 34 पंचायतों के खिलाफ जांच कर लोकपाल ने कार्रवाई की अनुशंसा की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You