AAP को बड़ा झटका, दिल्ली कांग्रेस जनलोकपाल के विरोध में

  • AAP को बड़ा झटका, दिल्ली कांग्रेस जनलोकपाल के विरोध में
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-4:31 PM

नई दिल्ली : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एक मजबूत लोकपाल के पक्ष में है लेकिन दिल्ली कैबिनेट ने जिस तरीके से जन लोकपाल विधेयक पारित किया है, वह संविधान के खिलाफ है। लवली ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस जनलोकपाल के विरोध में है। हम लोकपाल बिल पेश नहीं होने देंगे जरूरत पड़ी तो स्पीकर को खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे।

लवली ने कहा कि कांग्रेस की मंशा संविधान के खिलाफ कार्य करने की नहीं है। लवली के इस बयान के बाद आप पार्टी और कांग्रेस के बीच तल्खी बढऩी लाजिमी है। दिल्ली कैबिनेट ने सोमवार को जन लोकपाल विधेयक को मंजूरी दी। इस विधेयक के दायरे में चपरासी से लेकर मुख्यमंत्री को रखा गया है और विधेयक में आम और खास सभी लोगों के लिए एक जैसे प्रावधान रखे गए हैं। किसी को भी विशेषाधिकार नहीं दिया गया है।

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार इस विधेयक को पारित कराने के लिए 13 से 16 फरवरी तक विधान सभा के विशेष सत्र का आयोजन किया है। इसके लिए केजरीवाल सरकार ने स्पोट्र्स अथॉरिटी आफ इंडिया (एसएआई) से इंदिरा गांधी स्टेडियम उपलब्ध कराने की मांग की थी लेकिन एसएआई ने यह कहते हुए केजरीवाल सरकार की मांग खारिज कर दी है कि उक्त समय के लिए स्टेडियम खाली नहीं है। स्टेडियम पहले ही बुक हो चुका है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You