केजरीवाल नामित नेताओं के खिलाफ जांच हो: शिकायतकर्ता

  • केजरीवाल नामित नेताओं के खिलाफ जांच हो: शिकायतकर्ता
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-6:31 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के एक आरटीआई कार्यकर्ता ने भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में की गई अपनी शिकायत में कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ‘‘बेईमान’’ बताये गए उन 25 नेताओं की भूमिका की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए और उपलब्ध सबूत को रिकार्ड में लेकर केजरीवाल को गवाह बनाया जाए। शिकायत में कहा गया है कि यदि केजरीवाल अपने दावों के समर्थन में सबूत नहीं दे पाये तो उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा सकती है।

अधिवक्ता विवेक गर्ग ने शिकायत में कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज करने के साथ ही उनके पास उपलब्ध सबूत जब्त कर लिया जाए। यदि ऐसा होता है कि उनके पास उपरोक्त में से एक या आरोपी के खिलाफ सबूत नहीं या वह सबूत छुपा रहे हों तो उसे देश के संज्ञान मे लाया जाए और कानून के तहत जरूरी कानूनी कार्रवाई की जाए।’’

 केजरीवाल ने 31 जनवरी को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि पार्टी 25 ‘‘बेईमान’’ नेताओं के खिलाफ उम्मीदवार खड़े करेगी। सूची में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग के कई मंत्री, सपा प्रमुख मुलायम सिंह, बसपा प्रमुख मायावती, केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और सुशील कुमार शिंदे और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी एवं अन्य शामिल हैं। गर्ग पूर्व में राष्ट्रमंडल खेलों से संबंधित परियोजनाओं के संबंध में कई आरटीआई आवेदन दायर कर चुके हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You