सेना ने नहीं दिया मोदी को हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत, भाजपा ने बताया षड्यंत्र

  • सेना ने नहीं दिया मोदी को हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत, भाजपा ने बताया षड्यंत्र
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-7:23 PM

कोलकाता: प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की कोलकाता में जनसभा से पहले भाजपा ने आज कहा कि सेना ने आखिरी समय में मोदी के हेलीकॉप्टर को शहर स्थित रेस कोर्स मैदान में उतरने की इजाजत देने से इनकार कर दिया। भाजपा ने इसमें केंद्र द्वारा ‘‘षड्यंत्र’’ का आरोप लगाया।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मोदी कल ब्रिगेड परेड ग्राउंड मैदान में एक रैली को संबोधित करने के लिए यहां पहुंचेंगे लेकिन सेना ने उनके हेलीकॉप्टर को रेस कोर्स मैदान में उतरने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है।’’ उन्होंने कहा कि सेना के अनुसार रेस कोर्स मैदान का इस्तेमाल केवल राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री द्वारा किया जा सकता है, एक राजनीतिक व्यक्ति द्वारा नहीं।

सिन्हा ने कहा, ‘‘यदि उन्होंने हमें दो या तीन दिन पहले बता दिया होता तो हमने दूसरी व्यवस्था कर ली होती। केंद्र सरकार ओछी और तुच्छ राजनीति कर रही है।’’  उन्होंने कहा कि यातायात जाम से बचने के लिए मोदी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हेलीकाप्टर से लाने की योजना बनायी गई थी। उन्होंने कहा, ‘‘यद्यपि आखिरी समय में अनुमति देने से इनकार कर दिया गया। यह संप्रग सरकार का षड्यंत्र है।’’ सिन्हा ने कहा कि गुजरात सरकार ने सैन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर मोदी के हेलीकाप्टर को रेस कोर्स मैदान में उतरने की इजाजत मांगी थी।

 उन्होंने बताया कि गुजरात सरकार ने सैन्य अधिकारियों को एक औपचारिक अनुरोध भेजा था। उन्होंने कहा, ‘‘गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा एक आधिकारिक अनुरोध भेजे जाने पर उन्होंने उसे खारिज कर दिया। हमने उन्हें एक लिखित घोषणा करने के लिए कहा है लेकिन उन्होंने हमें अभी तक ऐसी कोई चीज जारी नहीं की है।’’ कई प्रयासों के बावजूद यहां सेना के प्रवक्ता से सम्पर्क नहीं किया जा सका। सिन्हा ने गुजरात सुरक्षा अधिकारियों से कथित रूप से सहयोग नहीं करने के लिए राज्य सरकार की भी आलोचना की। उन्होंने सवाल किया, ‘‘राज्य और केंद्र दोनों ही हमसे सहयोग नहीं कर रहे। राज्य सरकार ने यहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए आने वाले एनएसजी और गुजरात अधिकारियों के लिए यहां खाने और ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं की है। क्या चीजें इस तरह से चलनी चाहिए।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You