आधी रात का छापा: भारती ने कहा-कोई कानून नहीं तोड़ा, मीडिया अफवाहें फैला रहा

  • आधी रात का छापा: भारती ने कहा-कोई कानून नहीं तोड़ा, मीडिया अफवाहें फैला रहा
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-9:04 AM

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में वेश्यावृति और मादक पदार्थ की तस्करी का पर्दाफाश करने के लिए आधी रात के छापे को लेकर आलोचना से घिरे दिल्ली के मंत्री सोमनाथ भारती ने मीडिया पर उनके खिलाफ अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया और दावा किया कि उन्होंने इस घटना के दौरान किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया। भारती ने कहा, ‘‘मेरे द्वारा कोई छापा नहीं मारा गया। मेरे निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने अपनी समस्या लेकर मुझसे संपर्क किया और बतौर विधायक मैं प्रतिकूल समय में मौके पर गया और मैं अपने साथ पुलिस भी ले गया। मैं वहां अकेला नहीं था।’’

 

दिल्ली के कानून मंत्री ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘‘जो भी कारण हों, हालांकि बाद में मीडिया अफवाहें फैलाने लगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘कभी किसी कानून का उल्लंघन नहीं किया गया और न ही पुलिस से कानून के खिलाफ कुछ करने को कहा गया। यदि पुलिस ईमानदार होती तो उनके नाक के नीचे ऐसी चीजें होती ही नहीं। ’’ उन्होंने दावा किया कि युगांडा की तीन महिलाओं ने यह कहते हुए उनसे संपर्क किया था कि वे दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन इलाके में कथित वेश्यावृति और मादक पदार्थ तस्करी की शिकार बन गई है।

 

कानून मंत्री ने कहा, ‘‘यदि पुलिस अपने काम में ईमानदार होती तो वह इन महिलाओं को बचा सकती थीं।’’ भारती ने कहा कि उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन से इलाके का दौरा करने और तीन महिलाओं को बचाने का अनुरोध भी किया था। भारती 15-16 जनवरी की दरम्यानी रात को खिड़की एक्सटेंशन इलाके में कुछ अफ्रीकी नागरिकों के खिलाफ कथित छापे को लेकर विपक्षी दलों और नागरिक समाज के निशाने पर हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You