नीतीश ने उच्च न्यायालय के शताब्दी भवन का शिलान्यास किया

  • नीतीश ने उच्च न्यायालय के शताब्दी भवन का शिलान्यास किया
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-9:47 AM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के विभिन्न अदालतों में लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन के लिए न्यायालयों में बड़े पैमाने पर नये पद सृजित कि ये जायेंगे। पटना उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश रेखा मनहरलाल दोशीत के साथ संयुक्त रूप से पटना उच्च न्यायालय के प्रांगण में 116 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले शताब्दी भवन का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने किया।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार न्यायालयों के लिए आधारभूत संरचना को पूरा करने का काम तेजी से कर रही है। पिछले कुछ समय के दौरान न्यायपालिका का कार्य बढ़ा है। न्यायालयों की संख्या भी बढ़ी है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि यह पटना उच्च न्यायालय के लिए एतिहासिक क्षण है। उच्च न्यायालय के नये विस्तारित भवन का शिलान्यास हुआ है। पटना उच्च न्यायालय के कार्य संस्कृति को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में यहां न्यायाधीशों की संख्या 43 है जो बढ़कर 53 होने जा रही है। सभी न्यायाधीशों के लिए कोर्ट रूम, रिकार्ड रूम के लिए विस्तारित भवन बन रहा है जो बेहतर कदम है। इस मौके पर महाधिवक्ता रामबालक महतो, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश इकबाल अहमद, न्यायाधीश नवीन सिन्हा .वी.एन.सिन्हा, नवनीति प्रसाद सिन्हा आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You