चीतलों की मौत पर जांच रिपोर्ट पर होगी कड़ी कार्रवाई: रमन

  • चीतलों की मौत पर जांच रिपोर्ट पर होगी कड़ी कार्रवाई: रमन
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-11:05 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि राज्य के बिलासपुर स्थित मिनी चिडिय़ाघर कानन पेडारी में 21 चीतलों की मौत के मामले में विशेषज्ञ समिति की संस्तुति के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डा. सिंह ने विधानसभा में कांग्रेस सदस्य उमेश पटेल की इस बारे में दी गई ध्यानाकर्षण सूचना पर पूरक प्रश्नों के उत्तर में कहा कि इस मामले में तीन अलग-अलग जांच रिपोर्ट मिली है जिसमें चीतलों की मौत एंथेक्स की भी रिपोर्ट शामिल है। उन्होंने कहा कि जू अथारिटी आफ इंडिया के विशेषज्ञ जांच कर रहे है जिससे सही तथ्य सामने आ जाएंगे।

 

पटेल ने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष केएक नेता की मिनी चिडिय़ाघर में दी गई पार्टी के फेंके गए खाने से चीतलों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि चिडियाघर में पार्टियां होती है और वहां पर सीसीटीवी कैमरे भी नही लगे है। उन्होंने कहा कि चिडिय़ाघरों में वन्य प्राणियों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है जिस कारण पिछले एक वर्ष में रायगढ़ जिले में 25 वन्य प्राणियों की मौत हो गई है।

 

उन्होंने कहा कि वन विभाग के कर्मचारी यहां पर आयोजित होने वाले रसूलदार राजनीतिज्ञों के वनभोज में लोगों की खातिरदारी में जुटे रहते है। जिसकी कीमत वन्य प्राणियों को अपनी मौत से चुकानी पड़ रही है। इस वजह से ही बिलासपुर में चीतलों की मौत हुई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You