नवाज शरीफ ने कश्‍मीर मसले पर बातचीत की पेशकश की

  • नवाज शरीफ ने कश्‍मीर मसले पर बातचीत की पेशकश की
You Are HereJammu Kashmir
Wednesday, February 05, 2014-4:48 PM

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को कश्मीर मुद्दे पर परिणाम केंद्रित संवाद प्रक्रिया के लिए भारत को आमंत्रित किया।
समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान के मुताबिक उन्होंने कहा कि यह दक्षिण एशिया में दीर्घकालिक शांति के लिए आवश्यक है। कश्मीर एकता दिवस पर अपने संदेश में शरीफ ने कहा कि भारत के साथ वार्ता के जरिए पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर सहित मौजूद सभी विवादों का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ‘‘हम एक व्यापक, टिकाऊ और परिणामदायक संवाद प्रक्रिया के लिए भारत को आमंत्रित करते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह जम्मू एवं कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के संघर्ष के प्रति दृढ़ समर्थन दोहराने का एक अवसर है।’’ कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का मुद्दा उठाते हुए शरीफ ने कहा, ‘‘जम्मू एवं कश्मीर के शांतिप्रिय लोग लगातार नुकसान उठा रहे हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘उनके आत्मनिर्णय के अधिकार का हनन हो रहा है, साथ ही उन्हें मानवाधिकार उल्लंघन, हिंसा और दमन भी झेलना पड़ रहा है।’’ राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर पर अपने सैद्धांतिक रुख पर दृढ़ता पूर्वक कायम है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You