यूपी और बिहार के लोगों के कारण ही खुशहाल है गुजरात: अखिलेश

  • यूपी और बिहार के लोगों के कारण ही खुशहाल है गुजरात: अखिलेश
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-1:08 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुजरात में गरीबी के लिये बिहार तथा उत्तर प्रदेश के लोगों को जिम्मेदार ठहराने वाले गुजरात के वित्त मंत्री नितिन पटेल के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए आज कहा कि दरअसल इन दोनों सूबों के लोगों की वजह से ही पटेल के राज्य में खुशहाली है। मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में बाद संवाददाताओं से बातचीत में पटेल के बयान सम्बन्धी सवाल पर कहा ‘‘जो लोग कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग गरीबी फैला रहे हैं। सचाई यह है कि इन लोगों की वजह से गुजरात में गरीबी नहीं बल्कि खुशहाली है।’’

उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग मुम्बई से चले आयें तो मुम्बई ठप हो जाएगी। उत्तर प्रदेश के लोग उस क्षेत्र में बड़े-बड़े कारखाने चला रहे हैं। गौरतलब है कि गुजरात के वित्त मंत्री नितिन पटेल ने गत मंगलवार को एक बयान में अपने राज्य के गरीबी के आंकड़ों पर कहा था कि उत्तर प्रदेश, बिहार और उड़ीसा के मजदूरों की वजह से सूबे में गरीबी बढ़ी है। अखिलेश ने कहा कि जिन लोगों ने गरीबी के आंकड़े पेश किये पहले संप्रग सरकार के योजना आयोग ने और अब भाजपा ने, उनको अब देश के गरीब चुनाव में सजा देगे।

फिक्की या कोई अन्य संस्था तय नहीं करेगी कि किसकी सरकार बनेगी, यह देश के गरीब लोग तय करेंगे। वे किसी तीसरे पक्ष को मौका देंगे। उन्होंने कहा कि गुजरात उत्तर प्रदेश से मुकाबला नहीं कर सकता है। दो प्रदेशों में तुलना नहीं की जानी चाहिये। उत्तर प्रदेश से तुलना किसी को नहीं करनी चाहिये। उत्तर प्रदेश जनसंख्या के लिहाज से देश का सबसे बड़ा प्रदेश है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You