AAP और केंद्र सरकार दोनों धरने पर तो देश की सुरक्षा किसके हाथ: सुषमा

  • AAP और केंद्र सरकार दोनों धरने पर तो देश की सुरक्षा किसके हाथ: सुषमा
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-2:43 PM

नई दिल्ली: बीजेपी नेता सुषमा स्‍वराज ने अरुणाचल के छात्र नीडो की मौत को शर्मनाक बताया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नीडो पर टिप्पणी करना गलत है। उन्‍होंने कहा कि देश की विविधता को समझना होगा। उन्‍होंने कहा कि जब आप और केंद्र सरकार दोनों धरना कर रही है तो सुरक्षा कौन करेगा। उन्‍होंने कहा कि नॉर्थ ईस्‍ट के बच्‍चों को सुरक्षा दी जानी चाहिए।

सुषमा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारें पूर्वोत्तर के लोगों को सुरक्षा देने के बजाय धरने पर बैठी हैं। सुषमा स्वराज ने नीडो की हत्या की जांच की मांग करते हुए कहा कि उस छात्र की हत्या का मामला यहां पर उठाना चाहती हूं जो हमे शर्मसार करके गया है। मुझे दुख के साथ कहना पड़ता है कि पूर्वोतर के छात्रों के साथ हिंसक घटनाए हो रही हैं।

सुषमा ने कहा कि मैं याद दिलाना चाहती हूं कि ये अरुणाचल के नागरिक चीन के खिलाफ हमारे प्रहरी हैं। और वो यहां क्यों आते हैं क्योंकि वहां अच्छे अस्पताल, शिक्षा संस्थान नहीं हैं। वो अपने साथ विविधता को लाते है इसे दिल्लीवालों को समझना होगा। अगर तीखी नाक वाले हिंदुस्तानी हैं तो चपटी नाक वाले भी। उन्होंने कहा कि इन बच्चों को सुरक्षा दी जाए उनके लिए हरियाणा पंजाब के बच्चों के साथ हॉस्टल दिया जाए। वो हिन्दुस्तान के बच्चे हैं।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद अनुराग ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा,  ‘‘सुषमाजी ने (अध्यक्ष मीरा कुमार को) पत्र लिख कर प्रश्नकाल के स्थगन की मांग की है ताकि पूर्वोत्तर के लोगों की समस्याओं पर चर्चा की जा सके।’’ भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष ठाकुर ने कहा,  ‘‘वे इस तरह की समस्या हर दिन झेलते हैं और सालों से वह यह समस्या झेल रहे हैं। मुझे लगता है कि पूर्वोत्तर से जुड़े इस मसले पर चर्चा और बहस करना तथा इसका समाधान ढूंढना बहुत महत्वपूर्ण है।’’ ठाकुर ने यह बात लोकसभा की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित कर दिए जाने के बाद कही। लोकसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे चरण की शुरूआत बुधवार को हुई, लेकिन विपक्षी सांसदों के हंगामे की वजह से कार्यवाही कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You