नक्सली हमले में मारे गए कर्मा परिवार को मिली जेड प्लस सुरक्षा

  • नक्सली हमले में मारे गए कर्मा परिवार को मिली जेड प्लस सुरक्षा
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-4:26 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार हो रहे नक्सली हमलों के चलते राज्य सरकार ने नक्सली हमले में मारे गए पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा के परिवार के पांच सदस्यों को जेड प्लस सुरक्षा दे दी है। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा पर नक्सलियों ने 78 बार चाकुओं से वार किया था और उनकी हत्या कर दी थी। उसी के बाद से कर्मा के परिवार के सदस्य जेड प्लस सुरक्षा की मांग कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार जेड प्लस सुरक्षा पाने वालों में स्व. कर्मा की पत्नी विधायक देवती कर्मा, पुत्र छबिंद्र कर्मा, दीपक कर्मा, आशीष कर्मा व दिव्यराज कर्मा शामिल हैं।

 

प्रदेश में राज्यपाल शेखर दत्त, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, गृह मंत्री रामसेवक पैकरा और स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। राज्य सरकार ने प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप की अनुशंसा पर निर्धारित मापदंडों के तहत यह सुरक्षा प्रदान की है। मई 2013 में झीरम घाटी में हुए नक्सली हमले में पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, पूर्व विधायक उदय मुदलियार सहित कई लोगों की मौत हुई थी।

 

इसके बाद से स्व. महेंद्र कर्मा के परिवार की सुरक्षा ब़़ढाई गई है। वहीं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के परिवार के सभी सदस्यों को अलग-अलग श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के परिवार के सदस्यों को भी सुरक्षा मिली हुई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You