नसबंदी के बावजूद 20 साल बाद फिर हुई गर्भवती

  • नसबंदी के बावजूद 20 साल बाद फिर हुई गर्भवती
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-3:46 PM

देवास (मप्र): मध्यप्रदेश के देवास में रहने वाली एक महिला ने 20 साल पहले परिवार नियोजन के तहत नसबंदी ऑपरेशन करवाया था लेकिन 20 साल बाद जिस अस्पताल में महिला ने नसबंदी करवाई थी उसी अस्पताल में महिला ने एक बेटे को जन्म दिया है। सूत्रों के अनुसार हालांकि बेटे के जन्म के बाद माता-पिता खुश हैं लेकिन महिला के पति ने कहा कि हम लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं और अब शासन उन्हें इस बच्चे की पढ़ाई-लिखाई के लिए मुआवजा दे।

 

सिया के पास स्थित जसोदगढ़ निवासी महिला के पति ने बताया कि करीब 20 साल पहले देवास के इसी अस्पताल में पत्नी का नसबंदी ऑपरेशन करवाया था। महिला के पति ने कहा कि हमने गर्भपात इसलिए नहीं करवाया क्योंकि हम पाप के भागी नहीं बनना चाहते थे। महिला के पति ने कहा हमारे पहले भी दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है। हालांकि हम खुश हैं कि इतने सालों बाद उनके घर में एक और बेटे का जन्म हुआ है। लेकिन उनकी आर्थिक हालात ठीक नहीं होने के कारण परेशान हैं।

 

महिला के पति का एक पांव एक एक्सीडेंट में  टूट गया था। इस घटना के बाद वह कोई काम नहीं कर पाता और चाहता है कि शासन की तरफ से उन्हें बच्चे के अच्छे भविष्य के लिए आर्थिक मदद दी जाए। वहीं अस्पताल के सिविल सर्जन का कहना है कि अब महिला के पति को भी नसबंदी करवा लेनी चाहिए और बच्चे के मुआवजे के लिए वे बात करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You