यूपी में ग्राम पंचायत सदस्यों के 735पदों पर होगा उपचुनाव

  • यूपी में ग्राम पंचायत सदस्यों के 735पदों पर होगा उपचुनाव
You Are HereUttar Pradesh
Wednesday, February 05, 2014-5:39 PM

लखनऊ: राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी करके यह घोषणा की है। ग्राम प्रधानों के 99, ग्राम पंचायत सदस्यों के 735, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के 60 और जिला पंचायत सदस्यों के पांच रिक्त पदों के लिए उपचुनाव 26 फरवरी को होंगे। 26 फरवरी को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा जबकि मतों की गिनती 28 फरवरी को सुबह आठ बजे से शुरू होगी।

प्रधान व सदस्य ग्राम पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्य के नामांकन पत्र दाखिल करने, उनकी जांच करने, उम्मीदवारी वापस लेने और चुनाव चिन्ह आवंटित करने की कार्यवाही क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर होगी। परिणाम की घोषणा भी क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर होगी। वहीं जिला पंचायत सदस्यों के  संबंध में यह कार्यवाही और परिणाम की घोषणा जिला मुख्यालय पर की जाएगी। वहीं पीलीभीत की पूरनपुर, हाथरस की सिंकदराराऊ और सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज क्षेत्र पंचायतों के प्रमुखों के खाली पदों के लिए उप चुनाव 12 फरवरी को पूर्वाह्न 11 से अपराह्न तीन बजे तक होगा।

इसके लिए 10 फरवरी को सुबह 11 से  शाम तीन बजे तक नामांकन किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की जांच 10 फरवरी को ही शाम तीन बजे से शुरू होगी। नाम वापसी के लिए 11 फरवरी को सुबह 11 से शाम तीन बजे तक का समय तय किया गया है। मतगणना 12 फरवरी को ही शाम तीन बजे से शुरू होगी। इन तीन पदों पर उप चुनाव के लिए संबंधित जिला मजिस्ट्रेट निर्वाचन अधिकारी की हैसियत से चार फरवरी को सार्वजनिक सूचना जारी करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You