आलीशान बंगला मांगाने में फंसे केजरीवाल

  • आलीशान बंगला मांगाने में फंसे केजरीवाल
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-11:38 PM

नई दिल्ली : एक तरफ जनलोकपाल बिल को पारित कराने के लिए दिल्ली की राजनीति गरमा रही है। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फ्लैट पाने के लिए एक और विवाद में फंसते दिख रहे हैं। यह नया विवाद भगवान दास रोड पर अलॉट हुए उनके पहले फ्लैट से जुड़ा है, उस आलीशान आशियाने में रहने के लिए उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र भेजा गया था।

वह आलीशान फ्लैट अलॉट भी हो गया, लेकिन बाद में विपक्षी दलों के हमले के बाद मुख्यमंत्री ने उस घर में जाने से मना कर दिया था।  मुख्यमंत्री फिलहाल इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। आप से निष्कासित    विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने इस पर मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा है।

केजरीवाल की कथनी और करनी में अंतर होने का आरोप लगाते हुए विधायक बिन्नी ने आप से समर्थन वापिस ले लिया है और वह इस मुद्दे पर भी मुख्यमंत्री पर जमकर हमला करते हुए भड़ास निकाल रहे हैं। बिन्नी ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री का अब एक और सफेद झूठ पकड़ा गया है। वह अक्सर झूठ बोलते रहते हैं। नैतिकता के आधार पर उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। कुछ दस्तावेजों को देखने के बाद यह बात साफ हो गई है कि मुख्यमंत्री बनने के तत्काल बाद केजरीवाल की इच्छा एक आलीशान बंगले में रहने की थी।

इसके लिए मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से उपराज्यपाल को एक पत्र भेजा गया था, जिसमें भगवानदास मार्ग स्थित दो बंगलों की मांग की गई थी। इतना ही नहीं भगवान दास रोड स्थित दस कमरों वाला आलीशान डुप्लैक्स मकान अलॉट आबंटित होने के बाद मुख्यमंत्री ने उसे देखने के बाद अपनी रजामंदी तक जाहिर कर दी थी। पता चला है कि केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 48 घंटे के भीतर ही यह मांग कर दी थी।

केजरीवाल को जब 5-5 कमरों वाले दो डुप्लैक्स आबंंटित किए गए, तो इसे लेकर भारी विवाद शुरू हो गया था। उसके बाद केजरीवाल ने पहले तो यह कहा था कि 5 कमरों में वह, उनके बच्चे और माता-पिता रहेंगे और शेष 5 कमरों में कार्यालय चलेगा, जिससे काम के लिए आने वाले लोगों को ही लाभ मिलेगा। लेकिन बाद में मुख्यमंत्री ने यह कह दिया था कि वह डुप्लैक्स नहीं ले रहे। उन्होंने तब ऐसा जाहिर किया था कि उन्हें डुप्लैक्स आबंंटित किया जा रहा है, लेकिन उन्हें ऐसे आलीशन डुप्लैक्स की जरूरत नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You