आप सरकार करेगी अमर सिंह के खिलाफ अपील

  • आप सरकार करेगी अमर सिंह के खिलाफ अपील
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-11:50 PM

नई दिल्ली : नोट के बदले वोट मामले में निचली अदालत द्वारा आरोपमुक्त किए गए समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता व अमर सिंह व 5 अन्य के खिलाफ दिल्ली सरकार, दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील दायर करेगी।

आप सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट कहा है कि उन्होंने निचली अदालत के आदेश को पढ़कर देखा है और उसके बाद महसूस किया है कि इस आदेश को चुनौती दी जानी चाहिए, इसलिए हम उप राज्यपाल से अनुशंसा करेंगे कि इस मामले में अपील दायर की जाए। कानूनी अधिकारी व स्पैशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने हमें बताया है कि कई महत्वपूर्ण तथ्यों की अनदेखी की गई है।

सिसोदिया ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह घोटाला लोकतंत्र के लिए एक बड़ा धक्का था और अब ऐसा लग रहा है कि आरोपी बचकर निकल रहे हैं। पिछले साल नवम्बर में निचली अदालत ने अमर सिंह, सुधींद्रा कुलकर्णी, भाजपा नेता अशोक अर्गल, फग्गन सिंह कुलस्ते, महाबीर सिंह भगौरा व पार्टी कार्यकत्र्ता सुहैल ङ्क्षहदुस्तानी को आरोपमुक्त कर दिया था।

कुल 7 आरोपियों में से एक आरोपी अमर सिंह के पूर्व सहयोगी संजीव सक्सेना पर इस मामले में आरोप तय किए गए थे।22 जुलाई 2008 को लोकसभा में सरकार के पक्ष में वोट डालने के बदले कुछ सांसदों को पैसे देने की बात उजागर की गई थी, जिसके बाद यह मामला दर्ज हुआ था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You