एल.जी. ने बनाई हाई लेवल कमेटी

  • एल.जी. ने बनाई हाई लेवल कमेटी
You Are HereNational
Thursday, February 06, 2014-1:11 PM

नई दिल्ली(सज्जन चौधरी): दिल्ली के उप राज्यपाल के आदेश का उल्लंघन कर सैनिक फॉर्म में हुए अवैध निर्माण की जांच दिल्ली सरकार की 6 सदस्यीय हाई लेवल कमेटी करेगी। दिल्ली के उप राज्यपाल ने सैनिक फॉर्म में हुए अवैध निर्माण को लेकर हाई लेवल से 4 सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

सरकार के उच्चाधिकारियों वाली 6 सदस्यीय हाई लेवल कमेटी सैनिक फॉर्म में किए गए और जारी अवैध निर्माणों का पूरा रिकॉर्ड तैयार करेगी। रिकॉर्ड को तैयार करने के लिए जी.एस.डी.एल. तथा गूगल अर्थ मैप का सहारा लिया जाएगा।

इन दोनों तकनीक से कमेटी किए गए अवैध निर्माण की पहचान करेंगी। जी.एस.डी.एल. डाटा और गूगल अर्थ मैप सैनिक फॉर्म में की न केवल वर्तमान स्थिति बल्कि की फुटेज देगी बल्कि अवैध निर्माण से पूर्व की फुटेज भी उपलब्ध करवाएगा।

इन फुटेज के माध्यम से यह पता चल सकेगा कि निर्माण कब और किस महिने में किया गया है। यही नहीं कमेटी अवैध निर्माण की पहचान के लिए नेब सराय थाने के एस.एच.ओ. द्वारा डी.सी.पी. को सौंपी गई अवैध निर्माणों की रिपोर्ट शिकायत की भी जांच की जाएगी।

कमेटी उन अधिकारियों का भी रिकॉर्ड तैयार करेगी जिनके रहते अवैध निर्माण हुए है। यदि ऐसा हुआ तो निगमायुक्त मनीष गुप्ता पर भी गाज गिर सकती है क्योंकि इंजीनियरिंग विभाग देख रहे अतिरिक्त आयुक्त डी.एन. सिंह ने जारी अवैध निर्माण को लेकर सभी दोषी अधिकारियों के खिलाफ  कार्रवाई के लिए लिखा था जिस पर कार्रवाई करने की बजाए निगमायुक्त ने उनसे विभाग ही छीन लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You