इंडियन मुजाहिदीन का सह संस्थापक और उसका सहयोगी गिरफ्तार

  • इंडियन मुजाहिदीन का सह संस्थापक और उसका सहयोगी गिरफ्तार
You Are HereNational
Thursday, February 06, 2014-3:28 AM

मुंबई: कथित आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के सह संस्थापक यासीन भटकल और उसके सहयोगी असादुल्ला अख्तर को आज नयी दिल्ली से यहां लाए जाने के बाद महाराष्ट्र के आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) ने 13 जुलाई, 2011 को हुए मुंबई आतंकवादी हमले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया।

कल जिला न्यायाधीश आईएस मेहता की अध्यक्षता वाली दिल्ली की एक अदालत ने मामले में भटकल और अख्तर उर्फ तबरेज को हिरासत में देने की महाराष्ट्र एटीएस की याचिका को मंजूर किया था। मुंबई में हुए आतंकी हमले में 20 से अधिक लोग मारे गए थे और 141 घायल हुए थे। महाराष्ट्र एटीएस ने अदालत से कहा था कि जांच पूरी करने के लिए हिरासत में पूछताछ की जानी जरूरी है।
राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एनआईए ने पिछले साल 28 अगस्त की रात को भारत-नेपाल सीमा पर भटकल और अख्तर को गिरफ्तार किया था।
   
पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गयी। पुलिस ने कहा कि आरोपियों को कल एक अदालत में पेश किया जाएगा। इससे पहले मामले में नकी अहमद, नदीम शेख, कंवर पथरीजा, हारून नाइक और मोहम्मद कफील अंसारी को गिरफ्तार किया गया था। उन पर मकोका, आईपीसी और दूसरे कानूनों के तहत मुकदमा चल रहा है।

पुलिस के अनुसार मामले में वांछित दूसरे आरोपियों में आईएम का एक और प्रमुख सदस्य रियाज भटकल, वकास इब्राहिम साद, दुबई निवासी मुजफ्फर कोला और तहसीन अख्तर शेख के नाम शामिल हैं। 13 जुलाई, 2011 को मुंबई के भीड़भाड़ वाले इलाकों में तीन शक्तिशाली विस्फोट हुए थे जिनमें 21 लोग मारे गए और 141 घायल हो गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You