नीडो तानिया की मौत के मामले में चार दोस्तों के बयान दर्ज

  • नीडो तानिया की मौत के मामले में चार दोस्तों के बयान दर्ज
You Are HereNational
Thursday, February 06, 2014-11:26 AM

नई दिल्ली : अरूणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तानिया की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने लाजपत नगर पुलिस थाने में उसके चार दोस्तों के बयान दर्ज किए। पुलिस के सामने दिए गए अपने बयान में तानिया के दोस्तों ने कहा कि पुलिस के घटना स्थल पर पहुंचने से पहले ही तानिया और दुकानदार के बीच समझौता हो गया था।

पुलिस ने साथ ही कहा कि गवाहों के बयान के बाद तानिया की मौत के मामले में मंगलवार को सुंदर (27) और पवन नाम के दो भाईयों को गिरफ्तार किया गया। गवाहों ने कहा कि दोनों भाईयों ने भी तानिया को थप्पड़ मारे और उस पर नस्लीय टिप्पणी की। कल दोनों भाइयों के वकील ने अदालत में उनकी जमानत मांगते हुए कहा था कि दोनों मामले में गवाह हैं और पुलिस ने उन्हें गलत तरीके से फंसाया है।

वहीं कल बुधवार को लोकसभा के सभी सदस्यों ने पार्टी लाइन से ऊपर उठते हुए अरुणाचल प्रदेश के एक युवक की मौत के मामले पर बुधवार को अपनी चिंता प्रकट की। लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि पूरा सदन पूर्वोत्तर के बच्चों की सुरक्षा के लिए एकजुट है। 19 वर्षीय निदो तानिया की मौत पर सांसदों की चिंताओं पर प्रतिक्रिया देते हुए मीरा कुमार ने कहा कि इस घटना की पूरे सदन द्वारा निंदा की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘एक साफ संदेश जाना चाहिए कि भारतीय संसद, लोकसभा के सदस्य पूर्वोत्तर के बच्चों की सुरक्षा में एकजुट है। हमें यह संदेश हर जगह भेजना है।’’ दिल्ली के लाजपत नगर बाजार में 29 जनवरी को दो दुकानदारों ने निदो (19) की पिटाई की थी। इसके बाद अगले दिन गुरुवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। निदो के मित्रों ने इसे नस्लभेदी हमला करार दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You