बैतूल को आदर्श जिला बनाया जाएगा: शिवराज

  • बैतूल को आदर्श जिला बनाया जाएगा: शिवराज
You Are HereNational
Thursday, February 06, 2014-11:32 AM

बैतूल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल को आदर्श जिला बनाए जाने के प्रयास पर जोर देते हुए कहा कि यहां मूलभूत आवश्यकताओं उद्योग, व्यापार, रोजगार और खेती की संभावना पर विचार करके कार्ययोजना तैयार की जाएगी। चौहान ने कल यहां ‘आओ बनाए अपना मध्यप्रदेश’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जिले की बुनियादी सुविधाओं और सुंदरता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। यहां के विकास के लिए राशि की कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिले में कृषि विकास की संभावना एवं दुग्ध उत्पादन को बढावा देने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लघु सीमांत कृषक मनरेगा की राशि का अपने खेत सुधारने में उपयोग कर सकेंगे। अवैध कालोनियों को नियमानुसार वैध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी पांच वर्ष में प्रदेश में गरीबों के लिए 15 लाख मकान बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में केंसर की दवाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार ने योजना तैयार की है।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में अब 25 हजार रुपये की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने 21 करोड़ दो लाख रुपये की लागत वाली 10 प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना की सड़कों एवं दो करोड़ 97 लाख रुपये से निर्मित होने वाले मॉडल स्कूल शाहपुर के भवन तथा एक करोड 37 लाख रुपये की लागत के बालिका छात्रावास भवन का शिलान्यास किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You