प्रज्ञा ठाकुर के कैंसर की पीईटी जांच इंदौर में होगी

  • प्रज्ञा ठाकुर के कैंसर की पीईटी जांच इंदौर में होगी
You Are HereNational
Thursday, February 06, 2014-2:29 PM

भोपाल: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक सुनील जोशी की हत्या और मालेगांव धमाकों की प्रमुख संदिग्ध साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कैंसर की ‘पोजीट्रॉन एमिशन टोमोग्राफी’ (पीईटी) जांच के लिए इंदौर ले जाया जाएगा।
 
साध्वी के रिश्तेदार भगवान झा ने कहा कि क्योंकि प्रज्ञा वर्तमान में हिरासत में हैं, इसलिए उन्हें इंदौर जांच के लिए ले जाने हेतु पुलिस से स्वीकृति लेनी होगी। जैसे ही पुलिस से मंजूरी मिलेगी, उन्हें इंदौर पीईटी जांच के लिए ले जाया जाएगा।

प्रज्ञा का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने आज यहां बताया कि दो दिन पहले साध्वी का स्वास्थ्य अत्यधिक खराब हो जाने के कारण उन्हें पंडित खुशीलाल आयुर्वेदिक अस्पताल से जवाहरलाल नेहरू कैंसर रिसर्च अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन कल शाम पुन: पंडित खुशीलाल आयुर्वेदिक अस्पताल वापिस भेज दिया गया, जहां उनका एक माह से इलाज चल रहा है।
 
पीईटी जांच इस बात का पता लगाने के लिए की जाती है कि कहीं कैंसर शरीर के अन्य भागों में तो नहीं फैल गया। प्रज्ञा को महाराष्ट्र पुलिस ने 2008 में हुए मालेगांव बम विस्फोटों के मामले में गिरफ्तार किया था।

बाद में मध्यप्रदेश पुलिस ने उन्हें सुनील जोशी की हत्या में कथित भूमिका के लिए फरवरी 2011 में गिरफ्तार किया। जोशी को मालेगांव और समझौता एक्सप्रेस बम विस्फोटों के मामलों में आरोपी बनाया गया था। जोशी की हत्या कर दी गई थी और उनका शव मध्यप्रदेश के देवास में 29 दिसंबर, 2007 को पाया गया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You