यौन शोषण के मामले में आयुर्वेदिक डॉक्टर गिरफ्तार

  • यौन शोषण के मामले में आयुर्वेदिक डॉक्टर गिरफ्तार
You Are HereMadhya Pradesh
Thursday, February 06, 2014-3:02 PM

 भोपाल: शहर के पंचशील नगर स्थित शासकीय आयुर्वेदिक डिस्पेन्सरी के चिकित्सा अधिकारी डॉ.आर एस परिहार 55 को कल यहां पुलिस ने यौन उत्पीडऩ मामले में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुख्यालय के महिला प्रकोष्ठ में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) अरूणा मोहन राव के अनुसार डिस्पेन्सरी में कार्यरत 37 वर्षीय एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने डॉ. परिहार के खिलाफ महिला थाने में यौन शोषण की शिकायत की थी।

पीड़िता द्वारा सबूत के तौर पर उपलब्ध कराई गई दृश्य एवं श्रव्य रिकार्डिंग की फॉरेंसिक जांच के बाद परिहार के खिलाफ यह कार्रवाई की  गई है। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा था कि उसके पति की मौत के बाद डॉ.परिहार उससे सहानुभूति दिखाने लगे। वह शासकीय नौकरी के लिए रोजाना विदिशा से भोपाल आना-जाना करती है। आरोपी ने उसे यहां मकान दिलाने और खुद ही उसका किराया देने का प्रलोभन दिया था।

इसके बाद मोबाइल फोन पर अश्लील बातें शुरु कर दीं तथा गत 24 जनवरी को डॉ. परिहार ने उसे काम के बहाने डिस्पेन्सरी में रोक लिया और अश्लील हरकतें शुरु कर दीं। अरूणा राव ने बताया कि पीड़ित महिला ने आरोपी डॉक्टर की वीडियो एवं आवाज की रिकार्डिंग भी पुलिस को पेश की है, जिसकी जांच चंडीगढ़ स्थित फारेंसिक प्रयोगशाला से कराई गई है।

जांच में साबित हो गया कि महिला ने जो आवाज एवं दृश्य रिकार्ड किए उसमें डॉ. परिहार नजर आ रहे हैं और  आवाज भी उन्हीं की है। वीडियो से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि इसके बाद महिला थाने ने परिहार के खिलाफ यौन उत्पीडऩ, अश्लील व्यवहार
एवं जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया तथा आरोपी डॉ. परिहार को कल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You