रेप और एसिड अटैक महिलाओं का होगा फ्री इलाज

  • रेप और एसिड अटैक महिलाओं का होगा फ्री इलाज
You Are HereNcr
Thursday, February 06, 2014-8:52 PM

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने एक अहम फैसला लिया है जोकि देश और पीड़ित महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद है। रेप, एसिड अटैक महिलाओं का फ्री इलाज होने से कितनी ही पीड़ित महिलाओं की जान बच सकती है,जो पैसे और चिकित्सा के आभाव में अकस्मिक ही मौत के आगोश में समा जाती थीं।

दिल्ली सरकार ने रेप और एसिड अटैक से पीड़ित महिलाओं के लिए फ्री मेडिकल सेवा देने का निर्देश जारी किया है। आम आदमी पार्टी के आधिकारिक फेसबुक पेज पर जारी की गई इस जानकारी के अनुसार दिल्ली के सारे सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को एसिड हमले और बलात्कार की शिकार महिलाओं के लिए तुरंत और मुफ्त चिकित्सा सेवा प्रदान करने को कहा गया है।

इससे पहले भी दिल्ली की सरकार अपने फेसबुक पेज पर ही ऐसी जानकारियां शेयर करती रही हैं। शीला दीक्षित पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश हो या फिर वीरान पड़ी बसों को रैना बसेरा बनाने का फैसला, सरकार अपने कुछ फैसले अपनी पार्टी के फेसबुक पेज जारी कर लोगों को सूचना देती है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने एसिड बेंचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवायी करनें का निर्देश पहले ही दिया है। दिल्ली में इसके बावजूद रेप और एसिड की घटनाऐं रुकनें का नाम नहीं ले रही हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You