संसद के साथ छल कर रही कांग्रेस : माकपा

  • संसद के साथ छल कर रही कांग्रेस : माकपा
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-1:03 AM

नई दिल्ली: माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस संसद में तेलंगाना मुद्दे पर अपने ही सांसदों को कार्यवाही बाधित करने की छूट देकर धूर्तता कर रही है और सिर्फ उन विधेयकों को पारित कराना चाहती है जिनका लाभ उसे लोकसभा चुनाव में मिल सके।

पार्टी ने कहा कि गैर कांग्रेस और गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि वे एक वैकल्पिक नीति का रास्ता अपनाएं क्योंकि उन्होंनेकोई ऐसा नेता नहीं चुना है जो भविष्य में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बने। पार्टी के मुखपत्र ‘पीपुल्स डेमोक्रेसी’ के संपादकीय में संसद के चल रहे सत्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार की नीयत पर सवाल उठाया गया है।

कहा गया है कि कांग्रेस का लक्ष्य महत्वपूर्ण और लंबे अरसे से लंबित विधेयकों पर चर्चा कराने के बजाय इस सत्र का उपयोग चुनाव प्रचार अभियान के लांच पैड के रूप में करने का है। पार्टी ने कहा कि सत्र के पहले दिन संसद में जो कुछ हुआ इसी से इसकी पुष्टि हो जाती है। मकपा ने भाजपा को भी नहीं बख्शा। पार्टी ने कहा कि भाजपा का मकसद भी वही है जोकांग्रेस का है।

सत्र के पहले दिन के उसके रवैये से इसकी पुष्टि हो जाती है कि वह भी इस सत्र का उपयोग चुनाव प्रचार अभियान के लिए लांच पैड के रूप में करना चाहती है। मुखपत्र के संपादकीय में कहा गया है कि यही वक्त है कि वामपंथी दल, समाजवादी पार्टी, जनता दल-युनाइटेड, बीजू जनता दल और एआईएडीएम सहित 11 धर्मनिरपेक्ष विपक्षी पार्टियां संसद में एकजुट रहें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You