हिन्दू और मुस्लिम विकास की गाडी के दो पहिए: मोदी

  • हिन्दू और मुस्लिम विकास की गाडी के दो पहिए: मोदी
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-3:25 PM

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि हिन्दू और मुस्लिम विकास की गाडी के दो पहिए है और किसी भी देश के विकास के लिए लोगों के बीच एकता जरूरी है। मोदी ने यहां साबरमती नदी के पास-बिजनेस विद हार्मोनी-नाम से एक मुस्लिम बिजनेस कोनक्लेव का उद्घाटन करते कहा कि कि हिन्दू और मुस्लिम समुदाय किसी भी विकास की गाडी के दो पहिए होते है और समाज के विकास के लिए एकता जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सभी लोगों ने राज्य के विकास में योगदान दिया है। हमे तीव्र गति से विकास करने की जरूरत है। आर्थिक विकास के लिए 24 घंटे बिजली की आपूर्ति जरूरी है। पिछले 20 वर्षो में हमारे समाज में एक परिवर्तन देखा गया है। मोदी ने कहा कि कच्छ में मुसलमानों के पास एक बडा व्यवसाय है। कच्छ में मुसलमानो ने काफी प्रगति की है। पतंग उद्योग के विकास से राज्य के मुसलमान बडे पैमाने पर लाभान्वित हुए है। गुजरात में सात अरब करोड रुपए का पतंग व्यवसाय है। मुस्लिम महिलाओं और युवाओं की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा कि उनमे काफी प्रतिभा है लेकिन इन लोगों एक उपयुक्त मंच की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हमें इनकी प्रतिभा का इस्तेमाल किए जाने की जरूरत है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मुस्लिम महिलाएं भी विकास में साझेदार बने। उन्होंने कहा कि रोजगार खोजने की बजाय वे अन्य लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की स्थिति में होगे1एक भूखा व्यक्ति पूजा भी नहीं कर सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You