UP में भी नरेंद्र मोदी की धूम: सर्वे

  • UP में भी नरेंद्र मोदी की धूम: सर्वे
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-11:13 AM

लखनऊ: लोकसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। वहीं राजनीति का मिजाज जानने के लिए एक न्यूज चैनल ने 'पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज' शुरू किया जिसके जरिये वे राजनीतिक दलों के सेंसेक्स के उतार-चढ़ाव के बारे में बताएगा। न्यूज चैनल ने सबसे पहले उत्तर प्रदेश में सर्वे किया। सर्वे के अनुसार यूपी में नरेंद्र मोदी का बोलबाला है और यूपी में पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज में मोदी के भाव ऊपर ही हैं। यूपी में 48 फीसदी लोग मोदी को पंसद करते हैं और 19 फीसदी के साथ मुलायम सिंह यादव को।

 

यूपी के सभी क्षेत्रों में मोदी जनता के सबसे पंसदीदा नेता हैं। लेकिन रुहेलखंड में मोदी की सबसे कम लोकप्रियता है, यहां 38 फीसदी लोग उन्हें लाइक करते हैं। बुंदेलखंड रीजन में 37 प्रतिशत लोग मायावती को समर्थन करते हैं लेकिन मायावती की लोकप्रियता मोदी से कम ही है। वहीं सर्वे के मुताबिक मुजफ्फरनगर दंगों के बाद अखिलेश सरकार की खूब किरकिरी होने के बावजूद मुस्लिम वोटरों की पहली पसंद मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी ही है। वहीं मुस्लिम वोट तीन तरफ बंटे हुए नजर आ रहे हैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 22 प्रतिशत मुस्लिम वोट मिल रहे हैं तो मायावती की बसपा को 21 प्रतिशत वोट हासिल हो रहे हैं।

 

सपा की बात करें तो 35 प्रतिशत मुस्लिम अब भी उनके साथ हैं। बीजेपी ने नरेंद्र मोदी का पत्ता खेला है। इसके बावजूद यूपी में 7 प्रतिशत मुस्लिम वोट बीजेपी के खाते में जा रहा है। इससे पहले 5 प्रतिशत मुस्लिम बीजेपी के पक्ष में थे। सर्वे में जब पूछा गया कि कौन सा राजनीतिक दल उनकी समस्याओं को हल कर सकता है तो सबसे ज्यादा लोगों ने बीजेपी का ही नाम लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You