एक वोट-एक नोट नारा नहीं जनभावना बनाएं: चौहान

  • एक वोट-एक नोट नारा नहीं जनभावना बनाएं: चौहान
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-12:19 PM

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार गठित हुई है पार्टी की इस विजय में अन्य सभी वर्गो और तबको के अलावा प्रदेश के गरीब परिवारों की निर्णायक भूमिका रही है। चौहान भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक-सांसद प्रकोष्ठ, जैव ऊर्जा, अंत्योदय योजना प्रकोष्ठ, संसदीय क्षेत्र के पालक-प्रभारी, पार्टी के संगठन मंत्रियों और जिला अध्यक्ष तथा पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव में हमें विधानसभा चुनाव की तुलना में मतदान प्रतिशत को बढाना है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव में 200 सीटों पर विजय का वातावरण था, लेकिन हम 165 पर ही जीत पाये। हमें चुनाव विश्लेषण करना होगा कि हम कहां पिछडे हैं। लोकसभा चुनाव में इस कमजोरी को दूर करके हमें शत-प्रतिशत परिणाम लाकर मिशन 29 को सफल बनाना है।

प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि गत 10 वर्षों में प्रदेश की जनता ने महसूस किया है कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश ने तरक्की की है। विकास साढे 10 प्रतिशत और कृषि विकास साढे 18 प्रतिशत को पार कर चुका है,  लेकिन हमें इससे भी अधिक तरक्की करना है। और उसके लिए आवश्यक है कि केन्द्र में मध्यप्रदशे के अनुकूल सरकार हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश को देश का अव्वल नंबर का प्रदशे बनानें के लिए हमें जो अनुकूलताएं चाहिए वे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने से ही पूरी होंगी। हमें राष्ट्रीय स्तर पर मिन 272+ और राज्य के स्तर पर मिशन 29 को सफल बनाना है।

 इस कार्य में सभी को जुट जाना है। उन्होनें कहा कि 14 अप्रैल तक हमारा ध्यान सिर्फ लोकसभा चुनाव पर केन्द्रित रहेगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक-सांसद प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक ध्यानेन्द्र सिंह अंत्योदय योजना प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक, बाबूलाल महाजन, जैव-ऊर्जा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक, शैलेष केसरवानी, भोपाल नगर जिला अध्यक्ष  आलोक  शर्मा सभी अतिथियों का फूल-माला से स्वागत किया। अतिथियों ने दीप प्रावलित करते हुए महापुरूषों के चित्रों पर पुष्पांजलि अॢपत की। संचालन प्रदेश कार्यालय मंत्री आलोक संजर ने किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You