छेड़छाड़ मामला: चिकित्सकों ने खान को बर्खास्त करने की मांग की

  • छेड़छाड़ मामला: चिकित्सकों ने खान को बर्खास्त करने की मांग की
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-2:14 PM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में चिकित्सकों के एक संघ ने एक महिला चिकित्सक के साथ छेड़छाड़ के आरोप में फंसे जम्मू कश्मीर के मंत्री शबीर अहमद खान को बर्खास्त करने की आज मांग की। एक महिला चिकित्सक ने खान के खिलाफ शिकायत की थी जिसके आधार पर पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।   

वेली डाक्टर्स एसोसिएशन के निसार उल हसन ने कहा, ‘‘ खान को तत्काल बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। यह सरकार के लिए शर्म की बात होनी चाहिए कि वे ऐसे लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं।’’मंत्री के खिलाफ आरपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कल मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में शहीदगंज पुलिस थाने में कुछ दिनों पहले शिकायत दर्ज कराई गई थी।

महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि वह 28 जनवरी को जब राज्य सचिवालय में स्वास्थ्य राज्यमंत्री के दफ्तर गयी थीं तब मंत्री ने उससे छेड़छाड़ की थी।संघ ने राज्य के चिकित्सकों से सभी अस्पतालों में सामान्य कार्य नहीं करने को कहा है। संघ ने कहा, ‘‘कश्मीर के चिकित्सक इस मामले में कठोर सजा दिए जाने की मांग करते हैं।’’

महिला ने दावा किया कि उसे मंत्री के एक सहयोगी ने सचिवालय कार्यालय में आने को कहा था।  महिला ने कहा कि कार्यालय पहुंचने पर उसे मंत्री से मिलने को कहा गया। इसके बाद उसे काहवा (कश्मीरी चाय) बनाने को कहा गया। महिला ने कहा कि मंत्री ने उससे कथित रूप से छेड़छाड़ करने की कोशिश की जिसके बाद वह असहज महसूस करने पर तेजी से कमरे से चली गई।माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने मंत्री के इस्तीफे की मांग की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You