व्यापमं घोटाले में मप्र के पूर्व मंत्री का ओएसडी गिरफ्तार

  • व्यापमं घोटाले में मप्र के पूर्व मंत्री का ओएसडी गिरफ्तार
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-2:16 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाला मामले में पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के तत्कालीन विशेष कत्र्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) ओ.पी. शुक्ला को विशेष कार्यदल (एसटीएफ) ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया है। लगभग नौ घंटे तक चली पूछताछ के बाद शुक्ला की गिरफ्तारी हुई है।

एसटीएफ  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्ला के व्यापमं के कई मामलों में लिप्त होने की आशंका है। इसी मामले में उनकी तलाश थी, कई स्थानों पर दबिश देने के बाद भी शुक्ला का पता नहीं चल पा रहा था।  शुक्ला अपनी पत्नी के साथ गुरुवार को एसटीएफ  के भोपाल स्थित दफ्तर में पहुंचे थे। एसटीएफ  के दल ने  लगभग नौ घंटे तक उनसे पूछताछ की।

एसटीएफ  के सूत्रों के अनुसार पूछताछ में कई मामलों में उनकी भूमिका संदिग्ध पाई गई, उसी आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्ला की पीएमटी परीक्षा 2012 और संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े में भी भूमिका संदिग्ध रही है। मालूम हो कि व्यापमं घोटाले में 10 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस मामले में पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री शर्मा और एक अन्य भाजपा नेता सुधीर शर्मा से एसटीएफ  पूछताछ कर चुकी है। शुक्ला की गिरफ्तारी के बाद कई बड़े लोगों के भी घेरे में आने की संभावना जताई जा रही है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You