संविधान के विरुद्ध काम नहीं कर रहा: केजरीवाल

  • संविधान के विरुद्ध काम नहीं कर रहा: केजरीवाल
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-9:41 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि वह संविधान के खिलाफ काम नहीं कर रहे हैं और लोकपाल विधेयक के जरिए भ्रष्टों को जेल भेजने का प्रयास कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं संविधान के खिलाफ काम नहीं कर रहा। मैं भ्रष्टों को जेल भेजने के लिए काम कर रहा हूं।’’ केजरीवाल ने मीडिया में आई उन खबरों पर प्रतिक्रिया स्वरूप यह बयान दिया, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली मंत्रिमंडल द्वारा स्वीकृत लोकपाल विधेयक पर उपराज्यपाल नजीब जंग ने महाधिवक्ता से राय मांगी है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विधेयक को उपराज्यपाल कार्यालय द्वारा अच्छी तरह से परखे जाने की जरूरत है और कानून का रूप देने से पहले केंद्र सरकार की मंजूरी भी आवश्यक है। केजरीवाल ने सवाल उठाया, ‘‘अब वे कहते हैं कि दिल्ली विधानसभा विधेयक पारित नहीं कर सकती और हमें केंद्र सरकार से अनुमति लेनी होगी। यदि हम विधान पारित नहीं कर सकते तो फिर क्यों चुनाव कराए गए?’’

यह सवाल उठाते हुए कि क्या एक भ्रष्ट को जेल भेजना संविधान के खिलाफ है, उन्होंने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), उपराज्यपाल और महाधिवक्ता को कठघरे में खड़ा किया। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘महाधिवक्ता ने उपराज्यपाल से कहा है कि आप का जन लोकपाल विधेयक संविधान के खिलाफ है।’’ केजरीवाल ने इसके बारे में उपराज्यपाल को पत्र भी लिखा है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You