ऐसे तो 20 लोकसभा सीटों पर ही चुनाव लड़ पाएगी आप

  • ऐसे तो 20 लोकसभा सीटों पर ही चुनाव लड़ पाएगी आप
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-12:19 AM
नई दिल्ली(निहाल सिंह): दिल्ली  विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद सरकार बनाने  बाद आम आदमी पार्टी (आप) सिर्फ  20 लोकसभा  सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह कोई मजाक नहीं बल्कि सच्चाई है क्योंकि अभी तक आम आदमी पार्टी के पास केवल 8 लाख के करीब का चंदा आया है। ऐसे में अगर पार्टी सिर्फ चंदे के पैसे से चुनाव लड़ती है, तो केवल 20 लोकसभा सीटों पर ही चुनाव लड़ सकती है। 
 
चंदे के पैसे से ही चुनाव लडऩे की कही थी बात :  दरअसल आम आदमी पार्टी के 20 सीटों पर ही केवल चुनाव लडऩे की बात इसलिए हो रही क्योंकि पार्टी ने जब दिल्ली  विधानसभा चुनाव से पूर्व पार्टी की चुनाव प्रक्रिया जब जारी की थी तो पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह एक नए तरीके की राजनीति करने आए हैं। इसलिए वह जो चुनाव लड़ेंगे वह चंदे के पैसे से ही लड़ेंगे।
 
उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और भाजपा अक्सर माफियाओं, अपराधियों को पैसा लेती है और फिर टिकट दे देती जिससे विधानसभा और लोकसभा में अपराधी और भ्रष्ट लोग पहुंच जाते हैं। केजरीवाल ने कहा था कि वह जनता के पैसे से ही चुनाव लड़ेंगे इसके लिए दिल्ली  विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने घर- घर जाकर चंदा भी मांगा था।  
 
दिल्ली में जीत के बाद चंदा लेना कहीं ह्यह्यह्यह्यभारी न पड़ जाए। भले ही अपनी ईमानदारी को सही साबित करने के लिए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली  विधानसभा चुनाव के दौरान 20 करोड़ चंदा इक_ा होने के बाद चंदा लेने से मना कर दिया हो लेकिन पार्टी का यह कदम अब घातक हो सकता है क्योंकि पार्टी को जब लोग दिल खोल कर चंदा दे रहे थे तो पार्टी ने चंदा लेना बंद कर दिया। अगर पार्टी ने चंदा लेना बंद न किया तो हो सकता था कि पार्टी के खाते में 4-5 करोड़ की राशि ओर बढ़ जाती।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You