एफ.डी.आई. पर केंद्र लेगा उपराज्यपाल की राय

  • एफ.डी.आई. पर केंद्र लेगा उपराज्यपाल की राय
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-12:36 AM

नई दिल्ली (अजीत के. सिंह): मल्टी ब्रांड आऊटलेट में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफ..डी.आई.) के फैसले को कुछ राज्यों द्वारा वापस लिए जाने के फैसले पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय आटर्नी जनरल की राय लेगा। गौरतलब हे कि दिल्ली और राजस्थान की सरकारें पुरानी सरकार के फैसले के पलटते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्रालय से कहा है कि वे अपने राज्यों में मल्टी ब्रांड आऊटलेट में एफ.डी.आई. की मंजूरी नहीं देना चाहते। 

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के सुत्रों की अनुसार मंत्रालय जल्द ही इस संदर्भ में ए.जी. की राय मांगेगी और ए.जी. से प्राप्त हुए जवाब के साथ दिल्ली और राजस्थान सरकार को अपनी प्रतिक्रिया भेजेगी, ताकि इस मामले में किसी और कानूनी प्रक्रिया की गुंजाइश नहीं रह जाए। 

दिल्ली सरकार द्वारा मल्टी ब्रांड आऊटलेट में एफ.डी.आई. की मंजूरी को वापस लेने के फैसले के बाद वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय आनंद शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि दिल्ली सरकार पिछली सरकार द्वारा लिए गए फैसले को नहीं पलट सकती। 

दिल्ली और राजस्थान दोनों राज्यों में पहले कांग्रेस की सरकारें थीं और इन्हीं सरकारों ने अपने यहां मल्टीब्रांड आऊटलेट में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की मंजूरी दी थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You