प्यार से महंगा नहीं है गुलाब

  • प्यार से महंगा नहीं है गुलाब
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-1:27 AM
नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): दिल्ली को दिल वालों की ऐसे ही नहीं कहा जाता। जब बात प्यार की हो तो दिल्ली वाले महंगाई से भी नहीं डरते। वैलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज-डे पर भले ही गुलाब के फूल के रेट आसमान को छू रहे हों लेकिन दिल्ली वालों ने जमकर गुलाब खरीदे और अपने चाहने वालों को गुलाब दिए। 
 
रोज-डे के दिन एक गुलाब के लिए पे्रमी जोड़ों को 50 से 70 रुपए तक खर्च करने पड़े, पर प्यार की खातिर थोड़ी जेब ढीली करने में दिल्ली  वालों ने बिल्कुल गुरेज नहीं किया। गुलाब के फूल की बढ़ती मांग के चलते मंडियों में भी गुलाब के फूल की कीमत आम दिनों के मुकाबले ज्यादा रही जिससे दिल्ली  के बाजारों में लोगों को प्यार का इजहार करने के लिए जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी पड़ी। 
 
दिल्ली में गुलाब का फूल उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र से आता है। व्यापारी फूलों की कीमतें बढऩे के पीछे मौसम की खराबी को वजह बता रहे हैं लेकिन बढ़ती मांग के चलते अधिक पैसे वसूलने से भी नहीं हिचकिचा रहे हैं। गाजीपुर फूलमंडी के व्यापारी अजीत सिंह ने बताया कि लोगों शादियों के सीजन के चलते इस बार फूलों की मांग अधिक है, जिसके चलते कीमतें थोड़ा बढ़ी हैं। उन्होंने बताया कि वैलेंटाइन-डे के कारण इस बार ज्यादा पैसे नहीं वसूले जा रहे हैं।
 
कनॉट प्लेस में अपने दोस्तों के साथ रोजडे मनाने पहुंचे अंकित ने बताया कि साल में एक दिन दोस्तों के लिए थोड़े पैसे खर्च कर भी दिए तो कोई फर्क नहीं पड़ता। अंकित की फ्रैंड मिताली का कहना था कि अपने दोस्तों का दिल जीतने के लिए गुलाब के फूल पर थोड़े पैसे खर्च करना कोई बड़ी बात नहीं है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You