‘भारत रत्न’ लायक नहीं सचिन: उमा भारती

  • ‘भारत रत्न’ लायक नहीं सचिन: उमा भारती
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-4:41 AM

इंदौर:  बीजेपी की नेता उमा भारती ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को ‘भारत रत्न’ देने पर आपत्ति दर्ज की है। उमा ने कहा कि जिन खिलाडिय़ों को आईपीएल में करोड़ों रुपये की बोली लगाकर खरीदा जाता है, वे ‘भारत रत्न’ के योग्य नहीं हो सकते।

इंदौर में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आई मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने ‘भारत रत्न’ सम्मान से नवाजे गए सचिन तेंदुलकर को देश का सर्वोच्च अलंकरण दिए जाने पर कहा कि जिन खिलाडिय़ों की बोली लगे, माल की तरह बिके, ऐसा खिलाड़ी ‘भारत रत्न’ के सम्मान का हकदार नहीं हो सकता। उमा भारती ने कहा कि मैं क्रिकेट की प्रशंसक हूं और तेंदुलकर के खिलाफ नहीं बोल रही हूं लेकिन आईपीएल से जुड़े जिन क्रिकेटरों को करोड़ों रुपये की बोली लगाकर खरीदा जाता है, ऐसे खिलाड़ी ‘भारत रत्न’ के योग्य नहीं हो सकते।

जातिगत आरक्षण के मुद्दे पर उमा ने कहा कि मैं जातिगत आरक्षण का समर्थन करती हूं क्योंकि आर्थिक स्तर पर आरक्षण लागू होने पर कई विसंगतियां सामने आ सकती है। लोकसभा चुनाव की घोषणा करते हुए उमा ने कहा कि चुनाव क्षेत्र का निर्णय पार्टी अध्यक्ष करेंगे। उमा भारती ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राजनीति के सस्ते फार्मूलों को न अपनाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि वह निजी तौर पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सम्मान करती हैं और केजरीवाल को दीपावली की फुलझड़ी न बनने और राजनीतिक जल्दबाजी न करने की सलाह देती हूं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You